Latest News

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

काजल राघवानी ऐसे बनीं भोजपुरी फिल्मों की पसंदीदा एक्ट्रेस, इसलिए खुद को मानती हैं लकी

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर अदाकारा काजल राघवानी ने बहुत ही जल्द अपनी पहचान बनाने में कामयाब रही हैं. गुजरात की रहने वालीं काजल की एक्टिंग के लोग ऐसे दीवाने हुए कि वह भोजपुरी फिल्म जगत में छा गईं. उन्होंने रवि किशन, दिनेशलाल यादव निरहुआ, पवन सिंह और खेसारीलाल यादव जैसे भोजपुरी के तमाम दिग्गज अभिनेताओं के साथ काम किया और एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्म देने में सफल रहीं. भोजपुरी में अब 30 से ज्यादा फिल्मों में काम करने वालीं काजल ने Bhojpuri Express से एक्सक्लूसिव बातचीज में बताया कि उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 16 साल की उम्र में गुजराती फिल्म से किया था.
इसलिए खुद को मानती हैं लकी
20 साल की उम्र में उन्होंने भोजपुरी फिल्म में एंट्री मारी. काजल खुद को बहुत लकी मानती हैं कि उनके फैन्स ने उन्हें इतना सपोर्ट किया और वह पिछले 7 सालों से भोजपुरी फिल्म जगत से जुड़ी हुई हैं. चूंकि काजल गुजराती हैं और वह लगातार भोजपुरी फिल्मों में काम करती आ रही हैं, तो ऐसे में क्या उन्हें भाषा की समस्या कभी हुई या नहीं. इस पर काजल का कहना है कि भाषा को लेकर ज्यादा समस्याएं नहीं आई, क्योंकि भोजपुरी भाषा बहुत स्वीट है और हिंदी से काफी मिलता जुलता है. इसलिए इस भाषा को अपनना बहुत ही आसान था. इसके बावजूद काजल को लोगों ने भोजपुरी भाषा की ट्रनिंग दी. 
पवन सिंह और खेसारीलाल के साथ जमती है जोड़ी
काजल कहती हैं कि वह अपना भोजपुरी बोलती हैं और उनके लहजे में बोली गई भोजपुरी भाषा को लोग काफी पसंद भी करते हैं. भोजपुरी फिल्मों में काजल की जोड़ी सबसे ज्यादा पवन सिंह और खेसारीलाल यादव के साथ लोगों को बेहद पसंद आती है. इसके पीछे की वजह काजल ने बताया कि उन दोनों के साथ काजल की कैमिस्ट्री काफी मिलती है और यही वजह है कि लोगों को इनकी जोड़ी काफी पसंद आती है. काजल का कहना है कि वह जोड़ी में काफी विश्वास रखती हैं, क्योंकि जोड़ी अच्छी होती है तो फिल्में भी अच्छी बनती है. पवन और खेसारीलाल के साथ काजल खुद को काफी कंफर्ट महसूस करती हैं.
मराठी फिल्म में किया था छोटा सा रोल
वैसे अगर काजल की बिलकुल शुरुआती दौर की बात करें तो काजल जब 11 साल की थीं, तो उन्होंने सबसे पहले एक मराठी फिल्म में छोटा सा रोल किया था. उसके बाद से ही उनके परिवार वालों की इच्छा थी कि काजल फिल्मी दुनिया में कदम रखे और अच्छा नाम कमाए. काजल के लिए यह बहुत बड़ी बात थी कि उनके परिवार वालों का साथ उन्हें हर कदम में मिलता रहा. काजल बताती हैं कि आज वह जिस मुकाम पर हैं, इसमें सबसे ज्यादा मेहनत उनकी मां का है. काजल जहां भी जाती थीं, उनकी मां उनके हौसले को बढ़ाने के लिए हमेशा उनके साथ रहती थीं. काजल खुद को काफी भाग्यशाली मानती हैं कि उनकी जिंदगी की हर मोड़ पर उनके परिवार वालों का साथ उन्हें हमेशा मिला और आज भी मिल रहा है.
कई भोजपुरी फिल्मों में आने वाली हैं नजर
काजल इन दिनों अपनी कई आगामी फिल्मों को लेकर काफी व्यस्त चल रही हैं. इस साल काजल को कई भोजपुरी फिल्मों में देखा जाएगा, जिसमें खेसारीलाल के साथ 'संघर्ष' और 'नागदेव', पवन सिंह के साथ 'मैंने उनको सजन चुन लिया' मुख्य रूप से शामिल हैं. जब काजल से बॉलीवुड पर सवाल किए गए तो उन्होंने कहा कि उनके फैन्स उन्हें भोजपुरी से बाहर जाने नहीं देना चाहते हैं. हालांकि अगर कभी बॉलीवुड से काजल को कोई अच्छा अवसर मिला तो अपना कदम पीछे नहीं करेंगी. उन्होंने कहा कि वह भोजपुरी फिल्म जगत में भी काफी खुश हैं, और अगर भगवान ने चाहा तो कभी बॉलीवुड में भी जा सकती हूं.
भोजपुरी फिल्म जगत में काफी बदलाव आए हैं
भोजपुरी फिल्मों में डबल मीनिंग और अश्लीलताओं पर काजल का कहना है कि भोजपुरी फिल्मों से ये सारी चीजें दूर हो चुकी है. दो सालों से इस इंडस्ट्री में काफी बदलाव देखने को मिले हैं. काजल ने माना कि जब वह भोजपुरी फिल्मों से जुड़ी थीं, तो काफी सारी ऐसी चीजें यहां होती थी. शुरुआती दौर में काफी परेशानियां थीं, जैसे हर एक फिल्म में आइटम सॉन्ग का होना और अजीब तरीके से शूटिंग करना, लेकिन अभी इस इंडस्ट्री में काफी बदलाव आ चुके हैं. काजल का कहना है कि वह भोजपुरी फिल्मों में यह सोचकर आईं थी कि उन्हें अच्छी फिल्में ही सिर्फ करनी है, जिसे पूरा परिवार एक साथ बैठकर देख सके. काजल ने उन लोगों से आग्रह किया है जो भोजपुरी में डबल मीनिंग गानों के साथ अजीब तरह के वीडियो निकालते हैं. काजल ने उनसे आग्रह करते हुए कहा है कि वह ऐसा वीडियो और गाने बिलकुल भी न बनाएं जिससे भोजपुरी फिल्म जगत की बदनामी हो.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ