Latest News

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Bhojpuri Singer Shivani Singh Biography & HD Photos (भोजपुरी गायिका शिवानी सिंह की जीवनी और HD फोटो)


केवल 7 साल की उम्र से अपनी गायकी से लोगों को दीवाना बनाने वाली शिवानी सिंह को आज भला कौन नहीं जानता है। उनकी चर्चा आज चारों तरफ हो रही है। शिवानी सिंह भोजपुरी इंडस्ट्री में  जल्द कामयाबी के शिखर पर पहुंच गई है। 15 साल की मामूली उम्र में वह भोजपुरी में अपनी अच्छी खासी पहचान बना पाई है। उनके फैन फॉलोइंग की बात करें तो लगातार बढ़ता जा रहा है। कभी एक साधारण तौर पर स्कूल में गाना गाने वाली शिवानी को या पता भी नहीं होगा कि उनका यह वीडियो 1 दिन वायरल  हो जाएगा और वह एक छोटी सी उम्र में ही स्टार बन जाएगी।

शिवानी सिंह भोजपुरी की प्रतिभाशाली तथा उभरती हुई गायिका है। वह भोजपुरी इंडस्ट्री में बहुत ही कम समय में अपनी पहचान बना ली है। 7 साल की उम्र से गाना की शुरुआत करने वाली शिवानी 15 साल की उम्र होते होते कई भोजपुरी सुपरस्टार के साथ मिलकर गानों में अपनी आवाज दी है। आज शिवानी सिंह के गानों की भोजपुरी फैंस में काफी डिमांड है।

शिवानी सिंह का जन्म 01 अप्रैल 2008 को बिहार के बक्सर जिला के एक छोटे से गांव भटवलिया में हुआ था। शिवानी सिंह एक भाई और तीन बहन है। शिवानी सिंह बचपन से ही काफी प्रतिभाशाली लड़की थी, उनके दादाजी गायकी से जुड़े हुए थे। जिसके कारण छोटी सी उम्र में ही उनका भी गाना गाने में मन लगने लगा।  शिवानी दादा जी के साथ गाना गाती थी। उनके संगीत के प्रति दिलचस्पी अपने घर में एक अलग माहौल बना दिया। उनके दादाजी शुरू से ही चाहते थे कि शिवानी एक अच्छी गायिक बने। जब स्कूल में पहली बार उसे गाने का मौका मिला तो वह गाना काफी वायरल हुआ, जिसके कारण पिताजी गोपाल सिंह भी अब यही चाहते थे कि शिवानी आगे अपना कैरियर संगीत मे ही लगाएं। इसके लिए उन्होंने  शिवानी को काफी सपोर्ट किया।

शिवानी पहली बार 7 साल की उम्र में स्कूल में गाना गाकर सबकी नजरों में आई थी। स्कूल में ही टीचर ने उनका वीडियो रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया में डाल दिया और यह वीडियो वायरल हो गया।

एक इंटरव्यू में शिवानी कहती है कि उसने 7 साल की उम्र से गाना गाना शुरू कर दिया था, लेकिन जब 8 साल की हुई तो पिताजी को लगा की बेटी अच्छा गा रही है उसे संगीत गुरु की जरूरत है तब से बक्सर जिले के जयप्रकाश तिवारी के मार्गदर्शन में संगीत सीख रही हूं। उसके बाद का स्टेज प्रोग्राम के साथ कई गाने भी रिलीज हुए हैं। लग्न के दिन कहीं ना कहीं स्टेज प्रोग्राम हमेशा रहता है।

शिवानी ने बताया कि वह अच्छा गाती थी तो स्कूल के हर कार्यक्रम में टीचर हमसे हरदम गाना गवाते थे उसी बीच "कर्जा कबो ना माई बाबू के भराई हो" गाना गाया एक टीचर ने उसे फेसबुक पर डाल दिया इससे हमारे गुरु जी द्वारा ही लिखा गया था इस गाने की रिकॉर्डिंग पूरी हो गई है बहुत जल्दी आ गाना यूट्यूब और बीवी ने चैनल पर देखने को मिलेगा।

शिवानी सिंह को भोजपुरी गाने "गोरी साट के टिकुलीया पढ़े जब जालू स्कूलीया" प्रमोद जी साथ गाए गाने पर खूब प्यार और भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में एक नई पहचान मिली।

आज शिवानी सिंह के जितने भी गाने आ रहे है वह फैंस को खूब पसंद आ रहे है और यूट्यूब पर ट्रेंड भी कर रहे है।

जैसे

👉 सेंट गमकौआ

👉 राजा जी

👉 भतरा चुम्मा लेकर सो गया

👉 भतार मीलल भोला

👉 सास कौआ हकनी कहे

👉 गवार ना हयी

👉 नतिया रे

👉 जुलाई में


शिवानी सिंह के ऐसे तमाम गाने यूट्यूब पर खूब लोगो को पसंद आ रहे है।

एक इंटरव्यू में गोपाल सिंह(शिवानी सिंह के पिताजी) ने बताया कि आज शिवानी गायकी में अपना अलग मुकाम हासिल कर रही हैं और पहचान बना रही है लेकिन शुरू में ऐसा नहीं था।  हमें बहुत मेहनत करना पड़ा और आगे भी मेहनत करने से पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि घर के पास जब भजन कीर्तन होता था, तो वहां शिवानी बैठी रहती थी। एक बार उसे गाना गाने को कहा गया तो वह बहुत ही सुंदर गाई। हमें लगा कि इसके गले में तो भगवान की बास है फिर क्या था हमने शिवानी को संगीत सिखाने को ठान लिया, उनके बाद गांव में जब भी कभी शादी, विवाह  समारोह में गाना का आयोजन होता था तो हम शिवानी को लेकर जाते थे और 1-2 गाना गवाने के मौका देने की मिन्नत मांगते थे, लेकिन आज लोग खुद ही ऑफर दे रहे हैं, इसे स्टेज पर परफॉर्म के लिए बुलावा आता है यह देख कर बहुत अच्छा लगता है।

शिवानी के संगीत गुरु का नाम जेपी तिवारी है, उनके ही देखरेख में शिवानी ने गाना के गुण सीखे हैं। जिसके कारण शिवानी के गाने में जबरदस्त निखार आया है। शिवानी के गुरु जेपी तिवारी भी एक भोजपुरी सिंगर और म्यूजिक डायरेक्टर भी हैं। जेपी तिवारी को शिवानी से पहली मुलाकात एक संगीत समारोह में हुआ था, जहां शिवानी बेहतरीन तरीके से गाना गा रही थी।

HD Photos Singer Shivani Singh 50+


















































Singer Shivani Singh Hot Photo,

Singer Shivani Singh Wallpaper,

Bhojpuri Singer Shivani Singh,

Shivani Singh Bhojpuri Singer,

Singer Shivani Singh Sexy Photos,

Singer Shivani Singh Bhojpuri Wallpapers,

Singer Shivani Singh Images,

Singer Shivani Singh Photogallery,

Singer Shivani Singh Hot Pics.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ